‘दीर्घायु आहार’ आपके जीवन में एक दशक जोड़ सकता है

क्या आपको चीज़बर्गर और कैंडी बार से दूर रहने के लिए किसी अन्य कारण की आवश्यकता है? एक नए अध्ययन से पता चलता है कि बहुत सारे रेड मीट और भारी प्रसंस्कृत मिठाई खाने से छोटे जीवन का नुस्खा हो सकता है।

अध्ययन के लिए, वैज्ञानिकों ने जानवरों और मनुष्यों में सैकड़ों अध्ययनों से शोध की समीक्षा की, ताकि हम क्या खा सकते हैं – और कब – लंबे, स्वस्थ जीवन में सबसे अच्छा मौका पाने के लिए एक स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करने के लिए।

अध्ययन के एक सह-लेखक वाल्टर लोंगो, पीएचडी ने कहा, “हमने अल्पकालिक प्रजातियों में पोषक तत्वों, उपवास, जीन और दीर्घायु के बीच के लिंक का पता लगाया, और इन लिंक्स को प्राइमेट्स और मनुष्यों में नैदानिक ​​​​और महामारी विज्ञान के अध्ययन से जोड़ा।” लॉस एंजिल्स में दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में एक जेरोन्टोलॉजी प्रोफेसर, एक बयान में।

विश्लेषण जानवरों और मनुष्यों में खाने के पैटर्न, बीमारियों और जीवन काल पर केंद्रित है। इसने आज के लोकप्रिय कई खाने के पैटर्न की भी जांच की, जिसमें कम कैलोरी आहार, उच्च वसा और कम कार्बोहाइड्रेट केटोजेनिक आहार, हृदय-स्वस्थ भूमध्य आहार और शाकाहारी और शाकाहारी आहार शामिल हैं।

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